मार्केट में धूम मचाने आ गई TVS की की यह शानदार बाइक

TVS Raider 125cc: साथियों, TVS कंपनी की और से हाल में ही लॉन्च की गयी Raider 125cc बाइक एक बजट सेगमेंट में आने वाली धांसू बाइक है। जो की आजकल के युवाओ को काफी पसंद आ रही है। यह बाइक एडवांस टेक्नोलॉजी, स्टाइलिश डिजाइन का शानदार कॉम्बो है। टीवीएस की अपनी इस नई बाइक को यूजर्स की डिमांड को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है।

TVS Raider 125cc

यह नई TVS Raider 125 स्पोर्ट्स बाइक दमदार परफॉर्मेंस और 57 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देने में सक्षम है। यह बाइक Hero Glamour Xtec और Honda SP 125 जैसी धाकड़ बाइक को आराम से टक्कर दे सकता है। जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है, जो की काफी आकर्षक डिजाइन के साथ-साथ पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च की गई है। तो चलिए जानते हैं इस बाइक में मिल रहे हैं सभी फीचर्स के बारे में।

TVS Raider 125cc Design

TVS Raider 125cc बाइक का डिज़ाइन बहुत ही आकर्षक और आधुनिक है। इसमें एक स्पोर्टी और एग्रेसिव लुक दिया गया है। इसकी बॉडी एक डिजाइन बहुत ही शार्प और एग्रेसिव है, जिससे यह बाइक बहुत ही डाइनैमिक और आकर्षक लगती है। इसमें दिए जाने वाले आधुनिक और कस्टम LED हेडलाइट्स शानदार लुक और बेहतरीन लाइटिंग प्रदान करते हैं।

फ्रंट में डिजिटल स्पीडोमीटर और एक मॉडर्न डैशबोर्ड है, जो कई फीचर्स और जानकारी प्रदान करता है और साइड पैनल पर भी एक स्पोर्टी लुक दिया गया है, जो बाइक के ओवरऑल डिजाइन को और भी आकर्षक बनाता है।

TVS Raider 125cc Engine And Power

टीवीएस कंपनी की और से आने वाली इस Raider 125cc स्पोर्ट्स बाइक में इंजन के लिए 124.8cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया जाता है। जो कि लगभग 11.2 bhp (ब्रेक हॉर्सपावर) की अधिकतम पावर जनरेट और 11.2 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

और यह इंजन SOHC (सिंगल ओवरहेड कैम) के साथ आता है, जो पावर और इकोनॉमी को संतुलित करने में मदद करता है। बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है, जो स्मूथ शिफ्टिंग और बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है। इसकी इंजन और पावर स्पेसिफिकेशन इसे सिटी राइड्स और लंबी ड्राइव दोनों के लिए खास बनाते हैं।

TVS Raider 125cc Features

TVS Raider 125cc बाइक में काफी शानदार फीचर्स दिए जाते है, जिसमे एक डिजिटल स्पीडोमीटर और डैशबोर्ड दिया गया है। और आधुनिक और कस्टम LED हेडलाइट्स रात में बेहतर विज़िबिलिटी और स्टाइलिश लुक प्रदान करती हैं। इसमें एक डुअल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होता है, जिसमें स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज और अन्य डाटा डिस्प्ले होते हैं। कुछ वेरिएंट्स में स्मार्ट कनेक्ट फीचर शामिल होता है, जो स्मार्टफोन के साथ कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

Raider 125 बाइक में रिवर्स पार्किंग सेंसर्स की सुविधा भी हो सकती है, जो पार्किंग को आसान बनाती है। यह स्पीडोमीटर विभिन्न जानकारी जैसे कि स्पीड, ट्रिप मीटर, और ओडोमीटर को डिजिटल तरीके से प्रदर्शित करता है। इस बाइक में विभिन्न राइडिंग मोड्स हो सकते हैं, जो विभिन्न सड़क और मौसम की परिस्थितियों के अनुसार परफॉर्मेंस को अनुकूलित करते हैं। सामने और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक्स की सुविधा, जो बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस प्रदान करती है। अच्छे राइडिंग अनुभव के लिए बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन की सुविधा होती है।

TVS Raider 125cc Price

तो दोस्तों अब अगर हम बात करते हैं TVS Raider 125cc बाइक की कीमत के बारे में तो, इस बाइक का शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 95,219 रुपये से शुरू होकर 1.03 लाख रुपये तक जाती है। बाकि इस बाइक का अलग-अलग शहरों में प्राइस ऊपर नीचे होते रहता है तो आप अपनी नजदीकी शोरूम में जाकर इसका करंट प्राइस पता कर सकते हैं। कलर ऑप्शन की बात करें तो Raider 125 Yellow, Blue, Red और Black में उपलब्ध है।