शानदार लुक के साथ पेश है KTM 1290 Super Duke बाइक, जल्द होगी मार्केट में एंट्री

KTM 1290 Super Duke: स्पोर्ट्स बाइक चलाने वाले लोगो को अक्सर तेज स्पीड वाली और शानदार लुक की बाइक्स ही पसंद आती है। भारतीय मार्केट में ऐसी कई बाइक्स है जो इसी तरह से डिज़ाइन की गयी है, लेकिन KTM 1290 Super Duke इन सभी में सबसे बेस्ट है। इसके साथ ही यह एक पावरफुल और एडवांस्ड नेकेड स्पोर्टबाइक है, जिसे “The Beast” के नाम से भी जाना जाता है।

KTM 1290 Super Duke

इसमें दी जाने वाली आक्रामक और दमदार डिज़ाइन आजकल के युवाओ को काफी आकर्षित कर रही है। यह हल्के फ्रेम हलके होने के साथ साथ मजबूत है, जिसमें स्टील ट्रेलिस फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है, जो बाइक को स्टेबिलिटी और मजबूती देते है। इस KTM 1290 Super Duke का हेडलाइट्स का डिजाइन भी काफी अट्रैक्टिव है, साथ मे स्लीक टेल सेक्शन और ट्विन एग्जॉस्ट शामिल है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो इसकी खरीदी से पहले कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

KTM 1290 Super Duke Engine

सबसे पहले बात करे केटीएम कंपनी की और से पेश की गयी 1290 Super Duke बाइक के इंजन के बारे में तो 1301cc का लिक्विड-कूल्ड, V-ट्विन इंजन दिया गया है। जो की 177 bhp की पावर और 140Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन की मदद से बाइक तेज रफ्तार और अच्छे पिकअप के साथ चलती है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया, जिससे यह बाइक स्मूद और सटीक शिफ्टिंग देती है। KTM 1290 Super Duke की टॉप स्पीड 289 km/h की है, जो की टॉप स्पीड बाइक चाहने वालो के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है।

KTM 1290 Super Duke Features

अब अगर फीचर्स के बारे में जानकारी देखें तो यह एक प्रीमियम सुपरबाइक है। फ्रंट में आपको एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कनेक्ट डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है। जिसमे डिजिटल ऑडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, एमएस अलर्ट जैसी जानकारी देख सकते है। इस बाइक की लाइटवेट चेसिस और एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक्स इसे एक हाई-परफॉर्मेंस बैंक बनाते हैं, जो हर तरह के रोड कंडीशंस में अच्छे से चलती है।

बाइक में कई राइडिंग मोड्स मिलते है जैसे स्पोर्ट, स्ट्रीट, और रेन दिए गए हैं, साथ ही कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, और मोटरस्लिप रेगुलेशन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें TFT डिस्प्ले, क्विकशिफ्टर+, और क्रूज़ कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए है। जो इसे न सिर्फ ताकतवर बल्कि उपयोगी और आरामदायक भी बनाती हैं।

KTM 1290 Super Duke Price

KTM 1290 Super Duke जैसी शानदार बाइक की कीमत के बारे में बात करे तो यह भारतीय मार्केट में लगभग ₹12 लाख से ₹14 लाख की कीमत के साथ पेश की गयी है। हां लेकिन, यह कीमत स्थान और टैक्स के अनुसार अलग-अलग हो सकती है। यह बाइक 1301cc के इंजन के साथ आती है, जो इसे बेहद तेज और एबल है। आज के समय में भी ऐसी ही बाइक के कई लोग दीवाने है, जो स्पोर्ट्स बाइक के लिए लाखों की कीमत देने को तैयार है।