प्रीमियम फीचर्स के साथ Hyundai i20 को टक्कर देने आई Tata Altroz Car

Tata Altroz Car: भारतीय मार्केट में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली फोर व्हीलर कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स के बारे में तो आप जानते ही होंगे। इसके साथ ही Tata कंपनी की कारों की सेल भी सबसे अधिक होती है। कुछ दिनों पहले टाटा कंपनी ने सबसे सुरक्षित माने जाने वाली Tata Altroz Car को अपडेट फीचर्स के साथ लॉन्च किया था। टाटा अल्ट्रोज़ एक प्रीमियम हैचबैक कार है जिसे टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया है।

Tata Altroz Car

यह Tata Altroz Car अपनी आकर्षक डिज़ाइन, दमदार परफॉर्मेंस और हाई सेफ्टी स्टैंडर्ड्स के लिए जानी जाती है। टाटा अल्ट्रोज़ का डिज़ाइन बोल्ड और स्टाइलिश है, जो इसे अन्य हैचबैक कारों से अलग बनाता है। इसमें कंपनी ने 5-स्टार ग्लोबल NCAP सेफ्टी रेटिंग दी है, जो इसे सेफ्टी के मामले में बेहद भरोसेमंद बनाता है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो इसके इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में जानना जरूरी है।

Tata Altroz Car Engine

Tata Altroz एक प्रीमियम हैचबैक है जो अपनी स्टाइल, सेफ्टी और परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। यह कई इंजन विकल्पों के साथ आती है। सबसे पहले इसमें आपको 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो की लगभग 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

इसके अलावा, 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध है, जो लगभग 110 PS की पावर और 140 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके डीजल और तीसरे वेरिएंट में 1.5 लीटर 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो लगभग 90 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरते करता है। कार के माइलेज के बारे में जाने तो यह 18 से 20kmpl के माइलेज के साथ आती है।

Tata Altroz Car Features

वैसे तो टाटा कंपनी की और से अपनी सभी कारों में एडवांस फीचर्स के इस्तेमाल किया जाता है। ठीक इसी प्रकार Tata Altroz Car में आपको एडल्ट साइड इम्पैक्ट प्रोटेक्शन के साथ एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा, कार के इंटीरियर में स्मार्ट रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्टाइलिश LED DRLs, और 7-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट के साथ आती है। साथ ही यह आकर्षक डैशबोर्ड और सीट्स के साथ आती है। कुल मिलाकर, Tata Altroz एक बेहतरीन विकल्प है, जो स्टाइल, सुविधा और सेफ्टी का बेहतरीन कॉम्बिनेशन बनाता है।

Tata Altroz Car Price

अब बात करे इस कार की कीमत के बारे में इसे ग्राहकों के लिए कई वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। जिसमे से इसके बेस वेरिएंट की कीमत ₹6 लाख से शुरू होती है और यह ₹10 लाख तक जाती है। यह कीमत वेरिएंट, फीचर्स और एक्सेसरीज़ के आधार पर अलग-अलग हो सकती है। इसके अलावा अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो नजदीकी शोरूम पर एक टेस्ट ड्राइव ले सकते है।