प्रीमियम लुक में आ गयी Kia Seltos SUV, देखें क्या है इसकी कीमत

Kia Seltos SUV: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में इन दिनों कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की डिमांड काफी बढ़ चुकी है। हर कोई एक स्टाइलिश, आरामदायक और पावरफुल SUV कार खरीदना चाहते है। कम बजट में आने वाली एक ऐसी ही कार के बारे में हम जानते है जिसे हाल ही में नए अवतार में पेश किया जाने वाला है। जी हां जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Kia अपनी सबसे खास आकर्षक डिज़ाइन वाली Compact SUV सेल्टोस कार में कुछ अपडेट करने वाली है।

Kia Seltos SUV

Kia Seltos एक लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे किया मोटर्स ने भारत में लॉन्च किया है। इसमें नई ग्रिल, तेज धार वाले हेडलाइट्स और स्पोर्टी बम्पर शामिल हैं। इसका इंटीरियर्स भी बहुत ही कमाल का है, जिसमें बड़ा केबिन, प्रीमियम क्वालिटी की फीचर्स और टेक्नोलॉजी की भरपूर सुविधाएं शामिल हैं। अगर आप ऐसी ही किसी कार की तलाश में है तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

Kia Seltos SUV Engine

इस सेल्टोस कार में दिए जाने वाले इंजन की बात करे तो इसमें दो इंजन विकल्प मौजूद है। जिसमे सबसे पहले 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो की 115 bhp की पावर और 144nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा दूसरे नंबर पर 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं।

जो की 115 bhp की पावर और 250 nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसके अलावा, कंपनी की और से 1.4-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध है, जो 140 bhp की पावर और 242 nm का टॉर्क करता है। इन इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के विकल्प मिलते हैं।

Kia Seltos SUV Mileage

अब बात आती है माइलेज की तो जैसे की आप जानते है है यह कई इंजन विकल्प के साथ आती है। तो Kia Seltos के पेट्रोल वेरिएंट में, 1.5-लीटर इंजन 16-17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है, जबकि 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगभग 17-18 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज प्रदान करता है। डीजल वेरिएंट की बात करें, तो यह 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 20-21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है।

Kia Seltos SUV Features

Kia Seltos एक प्रीमियम सब-कंपैक्ट SUV है, जो अपनी शानदार डिज़ाइन और फीचर्स के लिए काफी मशहूर है। तो अगर इसके इंटीरियर में मिलने वाले फीचर्स की बात करे तो इसमें एक 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टमदिया गया है, जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। आपकी सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, ABS, EBD, और स्मार्ट पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। और कई अन्य सुविधाएं हो आपके ड्राइविंग एक्सीपिरियंस को खास बनाते है।

Kia Seltos SUV Price

वैसे तो किआ ने अपनी इस शानदार एसयूवी को कई वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें बेस मॉडल से लेकर टॉप-एंड मॉडल शामिल हैं। लेकिन 2024 में, इसकी कीमत लगभग ₹10 लाख से लेकर ₹20 लाख के बीच हो सकती है। इसके अलावा, इसके पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत अलग अलग हो सकती है।