फिर से नए अंदाज में Bajaj की यह बाइक मार्केट में दिखा रही अपना जलवा

Bajaj Pulsar N160: Bajaj Auto ने ऑटोमोबाइल सेक्टर में कई बाइक्स लॉन्च की है, जो आजकल लोगो को काफी पसंद आती है। आज हम आपको बजाज कंपनी की पल्सर सीरीज की N160 के बारे में बताने वाले है। हालांकि NS160 इस सेगमेंट में पहले से ही मौजूद है, लेकिन NS160 के मुकाबले नई N160 को पूरी तरह अलग डिज़ाइन किया गया है।

Bajaj Pulsar N160

Bajaj Pulsar N160 भारत में काफी लोकप्रिय मोटरसाइकिल है, जो विशेष रूप से युवाओं के बीच काफी पसंद किया जाता है। यह बाइक स्पोर्टी डिजाइन, आधुनिक फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। अगर आपने Bajaj Pulsar N250 देखी होगी तो उस बाइक की तरह ही इसे पूरी तरह लुक्स और पार्ट्स नई N160 में शामिल किए गए हैं। चलिए जानते है इसके इंजन, पावर और फीचर्स के बारे में…

Bajaj Pulsar N160 Design

बजाज कंपनी ने अपनी इस बाइक को काफी एग्रेसिव और स्पोर्टी तरिके से डिज़ाइन किया है। इसमें शार्प हेडलाइट्स, मस्कुलर फ्यूल टैंक और स्पोर्टी टेल-लाइट्स दी गई हैं, जो इसे एक बोल्ड और आकर्षक लुक देती हैं। इसके अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स इसकी स्पोर्टी अपील को और बढ़ाते हैं। इसमें दिया जाने वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल काफी शानदार है, जिसमें स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, फ्यूल गेज, गियर पोजीशन इंडिकेटर और टाइम जैसी जानकारी आप देख सकते है। बाइक का पिछला हिस्सा काफी स्लिम और स्टाइलिश है। इसमें LED टेललाइट्स दी गई हैं जो इसे रात में भी आकर्षक बनाती हैं।

Bajaj Pulsar N160 Engine And Power

Bajaj Pulsar N160 में 164.82cc का सिंगल-सिलिंडर, 4-स्ट्रोक, ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 16 PS की पावर और 14.65 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन स्मूद और दमदार है, जो शहर में रोजमर्रा के सफर के साथ-साथ हाईवे पर राइड के लिए भी अच्छा परफॉर्म करता है। साथ ही इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन देखने को मिलता है। इसमें आपको फ्यूल इंजेक्शन (FI) टेक्नोलॉजी मिलती है, जो की ऑयल-कूलिंग इंजन को ठंडा रखने में मदद करता है, जिससे पावर और एफिशिएंसी बेहतर होती है।

Bajaj Pulsar N160 Feaatures

Bajaj Pulsar N160 एक लोकप्रिय स्पोर्ट्स बाइक है जिसे युवाओं में काफी पसंद किया जाता है। इस बाइक में कुछ शानदार फीचर्स दिए गए हैं जो इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं। एडवांस फीचेर्स के तौर पर इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: इसमें स्पीड, फ्यूल, ट्रिप मीटर और अन्य जानकारियां मिलती हैं। रात में बेहतर विजिबिलिटी के लिए एलईडी हेडलाइट और टेललाइट दिए गए है और स्टाइलिश मिरर और प्रीमियम फिट और फिनिश मिलते है।

इसमें डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) मिलता है, जो ब्रेकिंग के दौरान बाइक को स्थिर और सुरक्षित रखता है। इसके अलावा, इसके आगे और पीछे डिस्क ब्रेक्स हैं, जो ब्रेकिंग पावर को बेहतर बनाते हैं। Pulser N160 में ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए, फ्रंट में 300mm डिस्क और सिंगल/ड्यूल-चैनल ABS के साथ रियर में 230/280mm की डिस्क देखने को मिलती है।

Bajaj Pulsar N160 Price

बजाज कंपनी ने इस बाइक को अपने ग्राहकों के लिए सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट और डुअल-चैनल ABS वेरिएंट में पेश किया है। जिसमे से इसके सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट की कीमत 1.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और डुअल-चैनल ABS वेरिएंट की कीमत 1.27 लाख रुपये तय की गई है। भारतीय मार्केट में यह Suzuki Gixxer 155 VS, Hero Xtreme 160R, TVS Apache RTR 160 4V और Yamaha MT 15 V2.0 को टककर देने वाली है।