Google Pixel 9: Apple के फ़ोन को लपेटने आ गया गूगल का यह स्मार्ट फ़ोन

Google ने अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज़ Google Pixel 9 लॉन्च कर दी है, जिसमें चार मॉडल शामिल हैं – Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold। Google के सभी नए Pixel स्मार्टफोन लेटेस्ट Tensor G4 चिपसेट और ऑन-डिवाइस AI फीचर्स से लैस हैं। इस सीरीज़ का सबसे किफायती फोन Pixel 9 50 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आता है।

Google Pixel 9  Display

पिक्सेल 9 स्पेक्स के मामले में फ्लैगशिप क्षेत्र के काफी करीब है, हालांकि यह प्रीमियम फ्लैगशिप (प्रो भाइयों द्वारा नियंत्रित) की तुलना में बजट फ्लैगशिप के करीब है। इसमें FHD+ रिज़ॉल्यूशन वाला 6.3 इंच का OLED डिस्प्ले और फ्रंट में 120Hz रिफ्रेश रेट है, हालाँकि रिफ्रेश रेट केवल 60Hz और 120Hz के बीच स्विच कर सकता है।

Google Pixel 9  Battery

Google Pixel 9 स्मार्टफोन में 4,700mAh की बैटरी है, जो अब तक के किसी भी सामान्य Google फ्लैगशिप में सबसे बड़ी बैटरी है। इसकी तुलना में, Pixel 8 में 4,575mAh की बैटरी थी। PCMark बैटरी टेस्ट: Pixel 9 ने 11  घंटे 48 मिनट तक चलने का प्रदर्शन किया, जबकि Pixel 8  ने 11 घंटे 19 मिनट का प्रदर्शन किया। फोन में 27W फास्ट चार्जिंग का समर्थन है। Pixel nine को 20% से 100% चार्ज करने में 74 मिनट लगे, जबकि Pixel eight को 90 मिनट लगे।

Google Pixel 9  Camera

Google Pixel 9  का कैमरा अपने शानदार फीचर्स और तकनीकी क्षमताओं के लिए जाना जाता है। इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 48  मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा शामिल है। ये  कैमरा सेटअप न केवल दिन के समय में अच्छी  तस्वीरें लेने में माहिर  है, बल्कि कम रोशनी में भी शानदार प्रदर्शन करता है। Google ने इस फोन में HDR  इमेजिंग तकनीक का उपयोग किया है, जो तस्वीरों की गुणवत्ता को और बेहतर बनाता है।

Google Pixel 9  कीमत

Google Pixel 9 को भारतीय बाजार में 79,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। यह शानदार स्मार्टफोन Obsidian, Porcelain, Wintergreen और Peony जैसे रंगों में उपलब्ध है।

Leave a Comment