गरीबो के लिए लॉन्च हुई शानदार माइलेज वाली Bajaj CT 110X बाइक

Bajaj CT 110X: हमारे भीड़भाड़ वाले इस देश में दोपहिया वाहन चलाने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है। यही कारण है कि बाइक्स की बिक्री में कोई कमी नहीं आती है। अगर आप कोई बाइक खरीदने जाएंगे तो आपको बहुत सारे टू व्हीलर ब्रांड्स की बाइक्स देखने को मिलेगी। जिनके कई मॉडल्स की बिक्री होती है, देश में सबसे अधिक 100-125सीसी के सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिक्री होती है।

Bajaj CT 110X

ऐसे में अगर आप भी एक जबरजस्त माइलेज वाली बाइक खरीदना चाहते है तो बजाज की सीटी 100X आपके लिए सही विकल्प होने वाली है। जो एक किफायती और मजबूत बाइक है, जिसे खासतौर पर भारतीय सड़कों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह बाइक बजाज ऑटो द्वारा बनाई गई है, जो अपनी टिकाऊपन, माइलेज और कम रखरखाव के लिए जानी जाती है।

Bajaj CT 110X Features

Bajaj CT 110X बाइक को काफी शानदार फीचर्स के साथ अपने ग्राहकों के लिए पेश किया है। इसमें आपको हैलोजन हेडलैंप्स के साथ DRL (Daytime Running Lights) मिलती है, जो की अच्छा लाइट देती है। बाइक की सीट भी लंबी और चौड़ी सीट, जो बेहतर कम्फर्ट प्रदान करती है। इंजन के नीचे प्रोटेक्शन के लिए मेटल बेली पैन दिया गया है।

सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन व रियर में SNS (Spring-in-Spring) सस्पेंशन मिलता है। और ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर ब्रेक्स फ्रंट में 130 mm ड्रम ब्रेक, रियर में 110 mm ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसका रग्ड डिज़ाइन मजबूती और ऑफ-रोडिंग के लिए काफी दमदार है। साथ ही सामान ले जाने के लिए मजबूत रैक मिलता है, बेहतर कंट्रोल के लिए क्रॉस ट्यूब हैंडलबार गया गया है। साथ ही फ्रंट में फ्यूल टैंक ग्रिल सेफ्टी के लिए मिलता है।

Bajaj CT 110X Engine And Power

Bajaj की इस शानदार माइलेज देने वाली बाइक में एक 115.45 सीसी का 4-स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड, DTS-i इंजन दिया गया है। जो 7000 आरपीएम पर 8.6 पीएस पॉवर और 5000 आरपीएम पर 9.81 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

इसमें दिया जाने वाला इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन (EFI) सिस्टम काफी का साबित होता है। Bajaj CT 110X की अधिकतम रफ़्तार लगभग 90-95 km/h है। यह अपने मजबूत निर्माण और बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती है, जिससे यह ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों दोनों के लिए एक अच्छा विकल्प है।

Bajaj CT 110X Price

इस बाइक के इंजन और फीचर्स के बारे में तो आपने जान लिया अब इसका माइलेज देखा जाए तो इसमें आपको काफी बढ़िया माइलेज देखने को मिलता है। यह बाइक लगभग 73 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल का माइलेज दे देता है। इस शानदार माइलेज के साथ Bajaj CT 110X बाइक को भारतीय मार्केट में सितंबर 2024 के अनुसार लगभग ₹67,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत के साथ पेश किया गया है। रोजना सफर करने वालो लोगो के लिए इतने शानदार माइलेज के साथ यह काफी किफायती बाइक है।