बहुत कम कीमत में मिलेगी Hero की यह Deluxe बाइक

Hero HF Deluxe: हीरो एच एफ डीलक्स भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एक लोकप्रिय मोटरसाइकिल है, जिसे Hero MotoCorp द्वारा निर्मित किया गया है। इसे खासतौर पर सस्ती और भरोसेमंद बाइक के रूप में जाना जाता है। अगर कोई अपने परिवार के लिए आरामदायक सीट के साथ अच्छे माइलेज वाली बाइक लेना चाहता है तो यह उसके लिए एक अच्छा विकल्प है।

Hero HF Deluxe

Hero HF Deluxe जैसी दमदार बाइक 65 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर का दमदार माइलेज आसानी से निकाल सकती है, साथ इसकी कीमत भी कम बजट रखने वाले लोगो को ध्यान में रखकर तय की गयी है। तो आइये दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको हीरो कंपनी की इस HF Deluxe बाइक के इंजन और फीचर्स की जानकारी देते है।

Hero HF Deluxe Features

इस HF Deluxe का डिजाइन काफी दमदार है, इसके कारण इसे अधिक पसंद किया जाता है। हीरो मोटोकॉर्प ने एचएफ डीलक्स को और अधिक स्टाइलिश बना दिया है। इसके लुक को और भी दमदार बनाने के लिए मोटरसाइकिल को चार नई पट्टियां भी मिलती है।

बाइक में आरामदायक सफर के लिए हैवी सस्पेंशन पावर दिया गया है, जो खराब रास्तों पर स्मूथ राइड देता है। Hero HF Deluxe ट्यूबलेस टायर और कंबांइड ब्रेकिंग सिस्टम की सेफ्टी के साथ आती है। नई एचएफ डीलक्स में अलॉय व्हील और डिजिटल कंसोल आता है, जो इसे धाकड़ लुक्स देता है। इस लाइट वेट बाइक की सीट हाइट 805 एमएम की है, नबाइक का कुल वजन 110 किलो का वजन है।

Hero HF Deluxe Engine And Power

हीरो कंपनी ने अपनी इस पावरफुल बाइक को मजबूत इंजन के साथ पेश किया है। जिसमे 97.2 सीसी, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन दिया गया है जो 7.91 बीएचपी की पावर और 8.05 एनएम का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है, जिसकी फ्यूल टैंक क्षमता लगभग 9.6 लीटर की है।

इंजन फ्यूल-इंजेक्टेड है और इसके इंजन को बेहतर बनाने के लिए हीरो की i3S तकनीक मिलती है। इसके साथ ही इस बाइक में एयर-कूल्ड सिस्टम दिया जाता है, जो इंजन को ठंडा करने के लिए हवा का उपयोग करता है। इसकी टॉप स्पीड की बात करे तो यह 90km की स्पीड तक जा सकती है।

Hero HF Deluxe Price

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर की नंबर 1 टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की HF Deluxe बाइक की बिक्री में काफी बढ़त हुई है। इसमें दिए जाने वाले फीचर्स इसे खास बनाते है, यह किक स्टार्ट, सेल्फ स्टार्ट और अलॉय ऑप्शन में कुल 4 वेरिएंट हैं। इस महीने जो लोग अपने लिए सस्ती और अच्छी माइलेज वाली बाइक घर लाना चाहते हैं तो जल्द ही खरीद सकते है।

जिसमे से इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंटकी कीमत ₹60,000 से ₹65,000 (एक्स-शोरूम कीमत) तक जाती है, ड्रम ब्रेक वेरिएंट (i3S) की कीमत ₹65,000 से ₹70,000 (एक्स-शोरूम कीमत) तय की गयी है और इसके सबसे टॉप वेरिएंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत ₹70,000 से ₹75,000 (एक्स-शोरूम कीमत) तक जाती है। इस बाइक का मुकाबला TVS स्पोर्ट से होता है, जिसमें एक 99.7सीसी का इंजन मिलता है, जो 7.8 ps की पॉवर जेनरेट करता है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 63,900 रुपये है।