नवरात्रि के बाद भी उठाये फायदा, नए अवतार में पेश हुई Honda Activa 125 स्कूटर

Honda Activa 125: भारत में टू व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटर्स त्यौहार के इस सीजन में बाइक्स या स्कूटर की खरीदी पर अच्छा डिस्काउंट ऑफर चला रही है। यह ऑफर केवल बाइक्स के लिए ही नहीं बल्कि स्कूटर पर भी दिया जा रहा है। Honda Activa 125 भारत में सबसे लोकप्रिय स्कूटरों में से एक है, जिसे अपनी बेहतर माइलेज और परफॉर्मेंस और कम मेंटेनेंस के लिए जाना जाता है।

Honda Activa 125

होंडा कंपनी की यह स्कूटर इन दिनों काफी पॉपुलर हो रही है। Honda Activa 125 में फीचर्स जैसे एलईडी हेडलाइट, डिजिटल-एनालॉग मीटर, और आईडल स्टॉप सिस्टम शामिल हैं, जो इसे फ्यूल एफिशिएंट बनाते हैं। इसके अलावा, स्कूटर का कम्फर्टेबल सस्पेंशन और बड़ा सीटिंग स्पेस लंबी यात्राओं के लिए भी आरामदायक होता है। अगर आप भी इसे खरीदना चाहते है तो आइये जानते है इसके इंजन और कीमत के बारे में…

Honda Activa 125 Engine

Honda Activa 125 एक पावरफुल और भरोसेमंद स्कूटर है। जिसमे कंपनी ने 124cc सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है। जो की 6500 आरपीएम पर 8.18 bhp की पावर और 5000 आरपीएम पर 10.3 nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह ईंधन इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो इंजन की इफिशियंसी और माइलेज को बढाती है। यह इंजन स्मूथ और रिफाइंड है, जो शहर के भारी ट्रैफिक और लम्बे सफर में अच्छा प्रदर्शन करता है। इसकी फ्यूल टैंक केपेसिटी 5.3 लीटर है।

Honda Activa 125 Features

यह होंडा कंपनी की और से लॉन्च किया गया एक प्रीमियम स्कूटर है जो अपने आधुनिक फीचर्स और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। इसमें LED हेडलैंप, डीआरएल (डे टाइम रनिंग लाइट्स), और डिजिटल-एनालॉग मीटर जैसे फीचर्स दिए गए है हैं। इसके मीटर में इंजन ऑयल चेंज इंडिकेटर और रीयल-टाइम माइलेज जैसे जानकारी भी मिलती है।

इसके अलावा, इसमें फ्रंट पर टेलीस्कोपिक सस्पेंशन लगे हुए हैं, जबकि रियर साइड पर 3-स्टेप एडजस्टेबल स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक सस्पेंशन दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें फ्रंट पर 190 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स और रियर साइड पर 130 मिलीमीटर के ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं। अगर आप भी इस स्कूटर को लेना चाहते है तो यह आपके एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है।

Honda Activa 125 Price

भारतीय मार्केट में इन दिनों त्योहारों की धूम मची हुई है, ऐसे में कई टू व्हीलर निर्माता कंपनियों की और से अच्छा खासा डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है। जिसमे एक्टिवा 125 की कीमत भारतीय बाजार में विभिन्न मॉडलों और वेरिएंट्स के आधार पर बदलती रहती है। इसकी शुरुआती कीमत लगभग ₹80,000 से ₹90,000 के बीच होती है। यह आपको कुल चार वेरिएंट्स एक्टिवा 125 ड्रम, एक्टिवा 125 ड्रम अलॉय, एक्टिवा 125 डिस्क और होंडा एक्टिवा 125 एच-स्मार्ट में देखने को मिल जाएगी।